Mohammad Shami के समर्थन में उतरे Virat Kohli:
Mohammad Shami के समर्थन में उतरे Virat Kohli:

Virat Kohli उतरे Shami के समर्थन में: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli (विराट कोहली) ने आखिरकार Mohammad Shami (मोहम्मद शमी) के खिलाफ भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद हुए troll और abuse के खिलाफ चुप्पी तोड़ी है।

Shami (शमी) के समर्थन में क्या बोले Virat Kohli (विराट कोहली):

शनिवार को विराट कोहली (Kohli) ने शमी (Shami) खिलाफ हो रही negativity का जमकर विरोध किया। अपने बयान में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने बोला, “मेरे लिए किसी के किसी को उसके धर्म के आधार पर हमला करना काफी निराशाजनक बात है जो एक इंसान कर सकता है। हर किसी को अपनी राय रखने का अधिकार है, लेकिन मैंने व्यक्तिगत रूप से कभी किसी के धर्म को लेकर भेदभाव करने के बारे में सोचा भी नहीं है।”

India VS Pakistan के मैच के दौरान भारतीय कप्तान Virat Kohli:
India VS Pakistan के मैच के दौरान भारतीय कप्तान Virat Kohli:

“लोग अपनी निराशा को बाहर निकालते हैं क्योंकि उन्हें इस तथ्य की कोई समझ नहीं है कि मोहम्मद शमी ने भारत को कई मैचों में जीत दिलाई है … अगर लोग इसे और देश के लिए उनके जुनून को नजरअंदाज कर सकते हैं, तो मैं ईमानदारी से कहता हूँ की मैं ऐसे लोगों पर अपनी ज़िंदगी के एक मिनट भी बर्बाद नहीं करना चाहता। हम पूरी तरह से उनके (Shami) साथ खड़े हैं और हम उनका (Shami) 200% समर्थन करते हैं। हमारा भाईचारा कभी खराब नहीं हो सकता।” विराट कोहली ने आगे बोला। 

क्या हुआ था Shami के साथ:

गौरतलब है की 24 October को T20 World Cup में India VS Pakistan मैच में भारत (India) की हार से बौखलाए फैंस ने Mohammad Shami (मोहम्मद शमी) को निशाना बनाया था और उनके खिलाफ अपमानजनक बातें करीं थी और उनके मज़हब को भी निशाना बनाया गया था। हालांकि बाद में कई पूर्व खिलाड़ी, BCCI और अन्य हस्तियों ने मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) का समर्थन किया था।

सिर्फ Shami को ही टारगेट क्यूँ बनाया गया था, आप इस विषय पर लिखा हुआ हमारा आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं:

Pakistan से हार के बाद सिर्फ Shami को ही क्यूँ Target किया गया ?

faraz
Faraaz
Journalism Student | iamfhkhan@gmail.com | + posts

Faraaz is pursuing Mass Communication & Journalism from BBD University Lucknow.