किसानों के समर्थन में बोले भाजपा नेता वरुण गांधी, कहा किसानों का दर्द समझने की जरूरत
किसानों के समर्थन में बोले भाजपा नेता वरुण गांधी, कहा किसानों का दर्द समझने की जरूरत।

रविवार 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में हुई किसान महापंचायत ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इस महापंचायत के माध्यम से किसानों ने देश के सामने अपनी एकता और ताकत का सबूत भी पेश कर दिया है। महापंचायत में किसानों की हुंकार देखते हुए, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से भाजपा सांसद, वरुण गांधी ने किसानों के समर्थन की बात कही है। उनके इस समर्थन की सोशल मीडिया में काफी चर्चा हो रही है। वरुण गांधी अपने ट्वीट में लिखते हैं:

“मुजफ्फरनगर में आज लाखों किसान धरना प्रदर्शन में जुटे हैं. वे हमारे अपने मांस और खून हैं। हमें उनके साथ सम्मानजनक तरीके से फिर से जुड़ना शुरू करने की जरूरत है: उनके दर्द, उनके दृष्टिकोण को समझें और आम जमीन तक पहुंचने के लिए उनके साथ काम करें।”

संयुक्त किसान मोर्चा की संरक्षता में हुई इस महापंचायत में 15 राज्यों के 300 से ज़्यादा किसान संगठनों ने हिस्सा लिया। लगभग 8 महीने से चल रहे इस आंदोलन में इन सभी किसान संगठनों की केंद्र सरकार से मांग है की तीनों नई कृषि कानूनों को रद्द किया जाए।

मुजफ्फरनगर पंचायत में भारी संख्या में किसान संगठनों का शामिल होना और वरुण गांधी का किसानों को समर्थन की बात करना आने वाले दिनों में किसान आंदोलन के लिए एक बड़ी सफलता साबित हो सकता है।

faraz
Faraaz
Journalism Student | iamfhkhan@gmail.com | + posts

Faraaz is pursuing Mass Communication & Journalism from BBD University Lucknow.