फाइटर विल्हेम ओट ने क़ुबूल किया इस्लाम धर्म

Wilhelm Ott converts to islam
Wilhelm Ott converts to islam

Wilhelm Ott converts to Islam: ऑस्ट्रियन मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (MMA) के फाइटर विल्हेम ओट ने 16 अप्रैल को अपने धर्म परिवर्तन की घोषणा करते हुए कहा कि COVID-19 संकट ने उनके विश्वास को खोजने में मदद की.
उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि इस्लाम कई सालों से उनके दिमाग में है, लेकिन कई बार ऐसा था जब वे “इसके साथ कुछ नहीं कर सकते थे”.

“मैंने खुद को राजनीतिक रूप से प्रभावित होने दिया. लेकिन जब मेरे पास कठिन समय था, तो इस्लामिक विश्वास ने मुझे आवश्यक ताकत दी, ”विल्हेम ने कहा. पोस्ट में, MMA फाइटर ने अपने शाहदा या गवाही, एक इस्लामिक पंथ और इस्लाम के पांच स्तंभों में से एक के साथ एक वीडियो अपलोड किया जो ईश्वर की एकता और मुहम्मद को ईश्वर के दूत के रूप में मान्यता देने की घोषणा करता है.

“मेरा विश्वास अब काफी मजबूत है कि मैं एकमात्र सच्चे भगवान को पहचान सकता हूं और शहादत को गर्व से कहने में सक्षम होने के लिए बोल सकता हूं, हां मैं एक मुस्लिम हूं”. एक अन्य पोस्ट में, ओट ने अपने प्रशंसकों और इस्लामी समुदाय से प्राप्त सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के लिए आभार व्यक्त किया.

विल्हेम, जिनको ‘The Amazing’ यानी ‘अद्भुत’ के नाम से भी जाना जाता है, 1982 में पैदा हुए थे. वह एमएमए टैपोलॉजी के अनुसार 615 सक्रिय ईयू वेस्टर प्रो वेल्टरवेट्स (EU Wester Pro Welterweights) में से 74 वें स्थान पर है.

विल्हेम ने गर्मजोशी से स्वागत के लिए “पूरे मुस्लिम समुदाय” को धन्यवाद दिया और पुष्टि की कि वह अब पहली बार रमजान के पवित्र मुस्लिम उपवास की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि क्वारेंटाइन में इस्लाम धर्म का अधिक व्यापक अध्ययन करने के बाद इस्लाम में धर्मांतरण किया.