Image posted by Anushka Sharma on Insta.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मंगलवार को अपना 31वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं. दुनियाभर से फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर को सोशल मीडिया (Social Media) पर बधाई संदेश भेज रहे हैं. लेकिन देखा गया है कि कोहली इस खास मौके को बेहद निजी रखते हैं और यही वजह है कि शायद इस बार भी वो अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ जन्मदिन मनाएंगे.

अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोहली के साथ तस्वीर साझा की है, जिसमे वह किसी पहाड़ी इलाक़े के पास एक दूसरे के साथ पल गुज़ारते हुवे दिखे.

Image posted by Anushka Sharma on Insta.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सबसे ज्यादा शतक लगाने वालों में कोहली चौथे नंबर पर हैं. कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 69 शतक बनाए हैं। जिसमे 43 शतक उन्होने वनडे में और 26 शतक टेस्ट में बनाये हैं. शतकों की अगर बात करें तो 100 शतकों के साथ सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर बने हैं.

विराट कोहली वनडे में लगातार तीन शतक बनाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं. कोहली टी-20 क्रिकेट में 2,000 रन बनाने के लिए दुनिया में सबसे तेज खिलाड़ी हैं. विराट कोहली टेस्ट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा सात दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. ‘रन मशीन’ के नाम से मशहूर विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग के 6-6 दोहरे शतकों का भी रिकॉर्ड तोड़ा है.