NEET परीक्षा से एक दिन पहले तमिलनाडु में 2 छात्रों ने की आत्महत्या

neet-suicide

NEET: भारत में मेडिकल पाठ्यक्रमों (एमबीबीएस , बीडीएस आदि) में प्रवेश के लिए अत्यधिक प्रतिस्पर्धी राष्ट्रीय परीक्षा (NEET) कोरोनोवायरस (coronavirus) संकट के बीच होनी है. तमिलनाडु के दो उम्मीदवारों ने परीक्षा से महज़ एक दिन पहले आत्महयता कर ली है.

पुलिस के मुताबिक धर्मपुरी के एक स्क्रैप व्यापारी का बेटा, जो पिछले साल एनईईटी में फेल हो गया था, और मदुरै की एक 19 वर्षीय छात्रा जो एनईईटी देने के बाद प्रतीक्षा सूची में थी, दोनो की मौत आत्महत्या की वजह से हुई है.

छात्रा द्वारा छोड़ गए एक नोट में, उसने कहा कि वह भयभीत थी.

यह प्रवेश परीक्षा कोरोनोवायरस संकट के बीच कल होने जा रही है. छात्र इस परीक्षा को स्थगित करने की माँग काफ़ी लंबे समय से कर रहे है. कई बार छात्रों ने ट्विटर पर भी अपना विरोध प्रदर्शन किया. मगर उनकी सभी कोशिशे बेकार गयी.

हालाँकि छात्रों की माने तो सुप्रीम कोर्ट से भी उन्हे रहट नही मिली थी. शीर्ष अदालत ने बुधवार को एनईईटी परीक्षा को रद्द करने या रद्द करने की मांग वाली याचिकाओं को स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि महामारी (coronavirus) के बीच सुरक्षित रूप से एनईईटी के संचालन के लिए अधिकारी हर संभव कदम उठाएं जाएँगे.

Read also: Rashtriya Berojgar Divas 17 September को मनाया जाएगा.