Mirzapur 2 Review Hindi: फीमेल कैरेक्टर्स ने टाइट किया भौकाल

Mirzapur 2 Review Hindi: एक ऐसी कहानी जिसमें गोलियों की गूंज से दिवाली और गाढ़े रंग के खून से होली खूब खेली गई.

Mirzapur 2 Review Hindi

Mirzapur 2 Review Hindi: साल था 2018 और महीना था नवम्बर का, जब Amazon के OTT Platform पर एक ऐसी Webseries आई जिसने दर्शकों को होली और दिवाली दोनों एक साथ मनाने पर मजबूर कर दिया.

नाम था “Mirzapur”, एक ऐसी कहानी जिसमें गोलियों की गूंज से दिवाली और गाढ़े रंग के खून से होली खूब खेली गई. इस वेब सीरीज़ के characters और उनके Dialogues ने सोशल मीडिया पर वो धूम मचाई जिसके आगे बॉलीवुड फिल्म की धूम सीरीज़ तक ने पानी मांग लिया.

हर जगह बस Mirzapur के ही Meme शेयर किए जा रहे थे, चाहे फ़ेसबुक हो, ट्विटर हो या फिर इंस्टाग्राम.

Ali fazal as Guddu pandit mirzapur 2

Read Also | Mirzapur Season 2 720p HD leaked online by Tamil Rockers

जिस तरह बच्चे बच्चे को कोरोना वैक्सीन का इंतजार है ठीक उसी तरह गली-कूचे शोर मच रहा है कि अरे भईया, गुड्डू भईया इज़ बैक, जी हां वो ही गुड्डू भईया जिनको मुन्ना भईया ने पहले सीज़न में गोली मार दी थी. मुन्ना भईया अखंडानंद त्रिपाठी यानी कालीन भईया के इकलौते बेटे.

दो वर्षो का लंबा इंतेज़ार ख़त्म हो चुका है और मिर्जापुर 2 आ चुकी है, और उससे पहले आया उसका टेलर, जिसे देख अच्छे –अच्छे फिल्म मेकरस् की पैंट ढीली हो जाए.. फिर चाहे बात कान फाडू साउंड इफेक्ट की हो या फिर भौकाली डायलॉग की इसका ट्रेलर ठंडे जिस्म में गर्मी लाने के लिए काफी है.

Mirzapur 2 Story

एक तरफ लंगड़ाते गुड्डू पंडित है जिनकी आंखों में दो ही ख्वाब हैं पहला बदला दूसरा मिर्जारपुर तो वहीं दूसरी ओर सीधी साधी गोलू किताबों की जगह कट्टा लहराती नजर आ रहीं है, क ख ग वोले नेता जी यानी रति शंकर शुक्ला के पुत्र भी आ गए हैं जिनको पूर्वांचल के साथ अपने पिता की तरह मिर्जापुर भी चाहिए. इस बार कहानी में सिर्फ़ यू पी ही नही बल्कि बिहार भी है.

Female Characters in Mirzapur 2

Rasika duggal as beena tripathi-mirzapur

फ़ीमेल कॅरेक्टर्स की बात करे तो, कालीन भैया की पत्नी बीना का किरदार दूसरे सीज़न में उभरकर आया है। घर में पूर्व बाहुबली ससुर सत्यानंद त्रिपाठी के शारीरिक शोषण के ख़िलाफ़ बीना का मौन विद्रोह मिर्ज़ापुर 2 में होने वाली प्रमुख घटनाओं का टर्निंग प्वाइंट है.

Isha Talwar as madhuri Yadav mirzapur 2

दूसरा किरदार Madhuri Yadav का है, जो सीएम की बेटी और बाद में मुन्ना भइया की पत्नी बन जाती है। और पिता की मौत के बाद वे ख़ुद सीएम बन जाती हैं. इस नये किरदार को Isha Talwar ने निभाया.

Shweta tripathi as golu gupta mirzapur 2

तीसरा महिला किरदार, गोलू गुप्ता का है. गोलू का प्यार यानी बबलू पंडित की मौत के बाद त्रिपाठियों से बदला लेना उनका एकमात्र लक्ष्य है. गुड्डू भइया के साथ ना सिर्फ़ बराबरी से खड़ी रहती है, बल्कि जब उसे लगता है कि गुड्डू अपने मक़सद से भटक रहा है तो उसे सचेत भी करती है.

गुड्डू भईया का बदला पूरा हुआ और मिर्ज़ापुर की गद्दी उन्हें मिल गयी है. अब वे King Of Mirzapur बन चुके हैं. ज़ाहिर है कि अगर तीसरा सीज़न आया तो कहानी कालीन भैया की वापसी पर आधारित होगी, जिन्हें गुड्डू पंडित के अटैक के बाद शरद शुक्ला बचाकर ले जाता है.

Mirzapur 2 Review Hindi Rating: 3.5/5

Mirzapur 2 Review IMDBपहले सीज़न की बात करें, तो अधिकतम रेटिंग आख़िरी एपिसोड को मिली थी. इसे 8.9 की रेटिंग दी गई. दूसरे सीज़न की बात करें, सबसे अच्छी रेटिंग पहले और दूसरे एपिसोड की दी गई, यह रेटिंग 6.9 है.

Mirzapur 2 Cast: Pankaj Tripathi, Divyenndu Sharmaa, Ali Fazal, Shweta Tripathi, Harshita Gaur, Rasika Dugal, Rajesh Tailang, Sheeba Chadha, Anjum Sharma, Vijay Varma, Amit Sial, Isha Talwar and Priyanshu Painyuli.


manish shukla

– Manish Shukla