यह गाना 1 बिलियन व्यूज़ वाला पहला भरतीय गाना बन जाएगा

अगर अब तक यू-ट्यूब पर सबसे ज़्यादा व्यूज़ वाले भारतीय गानों को देखा जाए तो इसमे सबसे ऊपर लौंग लाची. आइये एक नज़र डालते है अब तक के सबसे ज़्यादा व्यूज़ वेल टॉप-5 गानो को.

यू-ट्यूब (Youtube) पर सुनामी लाने वाला यह गाना फिल्म लौंग लाची (Laung Laachi) का है. नीरु बाजवा (Neeru Bajwa) और एमी विर्क (Ammy Virk) अभिनीत यह फिल्म एक पंजाबी (Punjabi) फिल्म है. यह फिल्म 9 मार्च 2018 को रिलीज़ हुई थी. और इसके टाइटल ट्रॅक को को यूट्यूब पर 21 फरवरी, 2018 को पब्लिश किया गया था. जिसमें एमी विर्क, नीरू बाजवा और अंबरदीप सिंह (Amberdeep singh) प्रमुख भूमिका में हैं. फिल्म का निर्देशन अंबरदीप सिंह ने किया है, नीरू बाजवा खुद इस मूवी की निर्माता भी हैं.

और वैसे भी पंजाबी गानों रिलीज होते ही पोपुलर हो जाते है. कुछ ही समय में यू-ट्यूब पर ट्रेंड (Trend) करने लग जाते हैं. लौंग लाची गाना भारत का सबसे ज़्यादा यू-ट्यूब पर देखा जाने वाला गाना बन चुका है. इस गाने को मन्नत नूर (Mannat Noor) ने गाया है. इस गाने को संगीत दिया है गुरमीत सिंह (Gurmeet Singh) ने और बोल लिखे है हरमनजीत (Harmanjeet) ने.

यूं तो नीरू बावजा करीब 20 साल से इंडस्‍ट्री में हैं लेकिन इस गाने ने उनकी पॉपुलैरिटी को सातवे आसमां पर पहुंचा द‍िया है. ख़बर लिखते समय इस गाने को 960 मिल‍ियन (Million) से भी ज्‍यादा व्यूज़ (Views) मिल चुके है.और कुछ ही समय में यह गाना 1 बिलियन (Billion) व्यूज़ वाला पहला भरतीय गाना बन जाएगा.

अगर अब तक यू-ट्यूब पर सबसे ज़्यादा व्यूज़ वाले भारतीय गानों को देखा जाए तो इसमे सबसे ऊपर लौंग लाची. आइये एक नज़र डालते है अब तक के सबसे ज़्यादा व्यूज़ वेल टॉप-5 गानो को-

TOP #5– गुरु रंधावा (Guru Randhawa) का ‘लाहोर’ (Lahore) गीत जिसे खुद गुरु रंधावा ने लिखा भी है और कंपोज़ भी किया है. ख़बर लिखते समय इस गाने को 785 मिल‍ियन से भी ज्‍यादा व्यूज़ मिल चुके है.

TOP #4– चौथे पायदान पर 786 मिल‍ियन से भी ज्‍यादा व्यूज़ के साथ आता है सलमान ख़ान (Salman Khan) और केटरीना कैफ़ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म एक था टाइगर (Ek Tha Tiger) का ‘स्वैग से स्वागत’ (Swag Se Swagat) गाना.

TOP #3– तीसरे पायदान पर भी गुरु रंधावा (Guru Randhawa) का ‘हाइ रेटेड गबरू’ (High Rated Gabru) गाना जिसे 823 मिल‍ियन से भी ज्‍यादा व्यूज़ मिलेहैं.

TOP #2– नेहा कक्कर (Neha Kakkar) और टोनी कक्कर (Tony Kakkar) का ‘मिले हो तुम’ (Mile Ho Tum), जिसे 830 मिल‍ियन से भी ज्‍यादा बार देखा गया है.

और अगर हम विश्व स्तर पर (world wide) देखे तो ये तीन गाने अब तक सबसे ज़्यादा व्यूज़ वाले गाने है.

TOP #3– तीसरे स्थान पे है विज़ खलीफा (Wiz Khalifa) का सी यू अगेन (See You Again), जिसे 4.3 बिलियन से भी ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके है.

TOP #2– दूसरे स्थान पे है एड शीरान (Ed Sheeran) का शेप आफ यू (Shape of You) जिसे 4.5 बिलियन से भी ज्‍यादा बार देखा गया है.

TOP #1– पहले स्थान पर है लुईस फ़ॉंसि (Luis Fonsi) का डेस्पेसीतो (Despacito) जो अभी तक यू-ट्यूब पर सबसे ज़्यादा देखा जाने वाला गाना है. इसके 6.5 बिलियन से भी ज़्यादा व्यूज़ है.