जंतर मंतर पहुँचे Chandrashekhar Azad, कहा मैं हाथरस का दौरा करूंगा

Hathras Protest Bhim Army Chief Chandra Shekhar Azad ने कहा, "मैं हाथरस का दौरा करूंगा. हमारा संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक यूपी के सीएम इस्तीफा नहीं देते, और न्याय दिया जाता है.

Hathras Protest Bhim Army Chief Chandra shekhar azad reaches jantar mantar
Image Courtesy: Getty

New Delhi: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद (Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad) जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पहुँच चुके है और लोगो को संबोधित कर रहे हैं. उन्होने ने कहा, “मैं हाथरस का दौरा करूंगा. हमारा संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक यूपी के सीएम इस्तीफा नहीं देंगे, और न्याय नहीं मिल जाता. मैं सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से घटना का संज्ञान लेने का आग्रह करता हूं.”

हाथरस (Hathras) में एक 19 वर्षीय बच्ची की मौत और जबरन दाह संस्कार को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. विपक्षी दलों ने शुक्रवार को सड़कों पर उतरकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की.

पहले भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद (Bhim Army chief Chandrashekhar Azad), ने इंडिया गेट (India Gate) पर विरोध प्रदर्शन (Protest) करने के कहा था, लेकिन बाद में ट्वीट कर बताया कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कहने के बाद आयोजन स्थल को जंतर मंतर (Jantar Mantar) में स्थानांतरित कर दिया गया है, धारा 144 लागू होने के कारण इंडिया गेट के आसपास किसी भी सभा की अनुमति नहीं है.

हाथरस मामले में न्याय की मांग के लिए जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन में वकील प्रशांत भूषण भी शामिल हुए. बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई. शुक्रवार को सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई के डी राजा ने दिल्ली के जंतर मंतर पर एक विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

खबरों की माने तो दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी अब से थोड़ी ही देर में जंतर- मंतर पहुँचने वेल हैं.

Read also | प्रियंका गांधी हाथरस पीड़िता के लिए प्रार्थना सभा में पहुंची भगवान वाल्मीकि मंदिर