FAUG Game: अब PUBG को टक्कर देगा देसी FAUG

FAUG Game से होने वाली कमाई का 20 फीसदी भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा.

faug game akshay kumar

FAUG Game: सीमा पर चीन के साथ जारी गतिरोध के बीच भारत सरकार ने हाल ही में 59 चीनी मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगाने के बाद अन्य 118 और मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगाने का एलान कर चीन पर डिजिटल स्ट्राइक कर दी.

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से जारी आदेश में जिन एप पर प्रतिबंध लगाया गया है, उनमें सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन गेमिंग एप (Online gaming app) टिक टॉक (TikTok) और पबजी (PUBG) भी शामिल है. पबजी को लेकर युवाओं मे काफ़ी दिलचस्पी और क्रेज़ है.

इसलिए अब अक्षय कुमार इस गेम का तोड़ लेकर आए हैं. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया पबजी की टक्कर में एक नया भारतीय गेम FAUG Game को लॉंच किया है.

इस गेम की खास बात यह है कि इससे होने वाली कमाई का 20 प्रतिशत भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा. बता दें कि इस ट्रस्ट को गृह मंत्रालय ने गठित किया है.

Full Form of FAUG Game is Fearless and United – Guards (FAU-G).

यह गेम NCore Games द्वारा विकसित किया गया है, जिसमें भारत के प्रतिष्ठित टेक उद्यमी विशाल गोंडल (Vishal Gondal) इन्वेस्टर हैं.

गेमिंग प्रकाशक के संस्थापक और अध्यक्ष, विशाल गोंडल कहते हैं, “पीएम मोदी के कॉल का जवाब देना और दुनिया को एक विश्व स्तरीय गेम पेश करना बहुत गर्व की बात है. यह गेम न केवल गेमर्स को वर्चुअल दुनिया में बुराइयों से लड़ने में मदद करेगा, बल्कि हमारे शहीदों का समर्थन करके राष्ट्र-निर्माण में सकारात्मक योगदान भी देगा.

FAUG Game के बारे में जानकारी देते हुए अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने कहा, ”प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान का समर्थन करते हुए एक्शन गेम पेश करते हुए बेहद खुशी हो रही है. मनोरंजन के अलावा प्लेयर्स इसके जरिये सैनिकों के बलिदान के बारे में, भी जान सकेंगे. इस गेम से होने वाली कमाई का 20 फीसदी भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा.

Download FAUG Game

उम्मीद है गेम अक्टूबर के अंत तक लॉन्च हो जाएगा. गेम गूगले प्ले स्टोर और आपल अप स्टोर पर उपलब्ध होगा, जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे.

Read also: NEET JEE exams: सुप्रीम कोर्ट ने रिव्यू पेटिशन को किया खारिज

For the Faug game wikipedia section and more details click here.