Esra Bilgic: Ertugrul Ghazi actress Halime Sultana

Esra Bilgic: एसरा बिल्गीच तुर्की (Turkey) के एक ऐतिहासिक टेलीविज़न श्रृंखला डिरिलिस: एरतूरूल गाज़ी (Dirilis: Ertugrul Ghazi) में हलीमा सुल्तान (Halime Hatun) का किरदार निभा रही हैं. जिसे लेकर ना सिर्फ़ तुर्की में बल्कि और देशो मे भी लोग उनके दीवाने हो रहें हैं. जिसके कारण एसरा बिल्गीच (Esra Bilgic) आजकल फिर से इंटरनेट पर छाई हुई हैं.

कौन हैं एसरा बिल्गीच (Esra Bilgic) ?

एसरा बिल्गीच (Esra Bilgic) एक तुर्की अभिनेत्री और मॉडल है. उनका जन्म तुर्की की राजधानी अंकारा (Ankara) में हुआ था. एसरा ने 2014 में अपने करियर का आगाज़ किया. हाल ही में आई क्राइम ड्रामा सिरीज़ रेमो (Remo) में मुख्य किरदार निभा रही हैं.

एसरा बिल्गीच की शादी (Esra Bilgic Marriage)

एसरा (Esra Bilgic) 2014 में तुर्की फूटबालर गोखान तोरे (Gokhan Tore) के साथ रीलेशन में थी. 2017 में दोनो ने शादी कर ली. दोनो की शादी काफ़ी चर्चा में इसलिए रही क्योंकि तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान (Recep Tayyip Erdogan) ने शिरकत फरमाई थी.

शादी के बाद भी एसरा ने अपना करियर नही छोड़ा. एसरा से शादी के बाद गोख़ान की शोहरत में और इज़ाफ़ा हो गया. मगर दोनो की शादी ज़्यादा अरसे तक कायम नही रही और 2019 में तलाक़ हो गया.

आपको याद दिला दें एसरा वही अभिनेत्री हैं जिन्होने प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के ट्वीट को लेकर उनपर निशाना साधा था.

Esra Bilgic and Priyanka Chopra

Dirilis: Ertugrul Ghazi एरतूरूल गाज़ी Esra Bilgic

यह सिरीज़ 13 वीं शताब्दी के ओगुज़ योद्धा एरतूरूल (Ertugrul) के जीवन पर आधारित है, जो ओटोमन साम्राज्य (Ottoman Empire) के संस्थापक, उस्मान गाजी (Osman Ghazi) I के पिता है.

इस ड्रामा के 5 सीज़न है जिसने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोगों का ध्यान आकर्षित किया है और आजकल लोग इसे भारत में भी देख रहें हैं. यह ड्रामा सीरीज़ मूल रूप से टर्की के टीआरटी टीवी (TRT TV) पर प्रसारित हुई थी और इस साल के 5वें सीजन के साथ इसका समापन हुआ.

नेटफ्लिक्स (Netflix) पर इंग्लिश सब-टाइटल के साथ इस सीरीज़ के सभी सीज़न्स हैं जो स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध हैं, 2014 में इसका पहला प्रसारण हुआ था.

पाकिस्तान (Pakistan) में भी यह सिरीज़ काफ़ी लोकप्रिय है, PTV इस सीरीज़ को उर्दू में डब करके इसका प्रसारण कर रहा है.