Pic tweeted by Chirag Shetty

भारतीय स्टार बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुँच गये हैं. सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुये शनिवार को पैरिस मे चल रहे फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष युगल के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है.

सात्विकसैराज और चिराग ने सेमीफाइनल में पांचवीं वरीय जापान के हिरोयूकी एन्डो तथा युता वतान्बे की जोड़ी को लगातार गेमों में 21.11 25.23 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

हालाकी, पीवी सिंधु और सायना नेहवाल अपने-अपने क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद फ्रेंच ओपन से बाहर हो गयी थी. सिंधु को ताइवान की ताई त्ज़ु यिंग ने हराया था, जबकि नेहवाल दक्षिण कोरिया की ए से यंग ने.

अन्य भारतीय खिलाड़ियों की चुनौती क्वार्टरफाइनल तक निपट जाने के बाद भारत की तमाम उम्मीदें सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पर टिक गयी थीं और इस जोड़ी ने भारतीय प्रशंसकों को निराश नहीं होने दिया.

शुक्रवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में सात्विकसैराज और चिराग ने डेनमार्क के किम एस्त्रोप और एंडर्स स्कारारुप रास मुसेन को 21-13, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.