Photo Credit: ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी संसदीय सीट से दूसरी बार पर्चा भरा. प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के लोक सभा चुनाव में दो सीटों से चुनाव लड़ा था. जिसमे पहली बार उन्होने वाराणसी से चुनाव लड़ा था. और दूसरी सीट वडोदरा की थी.

दोनों ही सीटों पर मोदी ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. मगर बाद में उन्होंने वडोदरा सीट छोड़ दी. मोदी इस बार सिर्फ वाराणसी संसदीय सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में गुरुवार को एक मेगा रोड शो किया. रोड शो करने बाद के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कलेक्टर आफ़िस जाकर नामांकन दाखिल किया.

नामांकन से पहले कई कार्यक्रम आयोजित किए गए थे. सुबह 9 बजे के करीब उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. और फिर 11 बजे पीएम मोदी काल भैरव मंदिर में दर्शन करने गये.

उनके साथ एनडीए के बड़े नेता भी शामिल हुए. प्रकाश सिंह बादल, नीतीश कुमार, रामविलास पासवान और उद्धव ठाकरे भी पहुँचे. इनके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहें.

इससे पहले मोदी ने बूथ अध्यक्ष, अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होने कहा, “काशी को तो कल ही जीत लिया.” उनका इशारा गुरुवार को उनके द्वारा किए गए रोड शो में उमड़े जनसैलाब की ओर था.

उन्होंने कहा- “मोदी सबसे ज्यादा वोट से जीते या न जीते, लोकतंत्र जीतना चाहिए।”