Statue of Peace: PM Modi inaugurates Statue of Peace

Statue of Peace: Shree Vijay Vallabh Surishwer Ji Maharaj के अवसर पर वीडियो कां के सम्मान में बनाई गई 151 इंच लम्बी शांति की प्रतिमा अष्ठधातु की बनी है, जिसमें अधिकांश हिस्सा ताम्बे का है.

Statue of Peace: PM Modi inaugurates Statue of Peace

Statue of Peace: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जैन आचार्य श्री विजय वल्लभ सुरिश्वर जी महाराज की 151वीं जन्म जयंती (151st Birth Anniversary celebrations of Jainacharya Shree Vijay Vallabh Surishwer Ji Maharaj) के अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शांति की प्रतिमा का अनावरण किया.

श्री विजय वल्लभ सुरिश्वर जी महाराज का देहावसान 1954 में हुआ था.

उनके सम्मान में बनाई गई 151 इंच लम्बी शांति की प्रतिमा अष्ठधातु की बनी है, जिसमें अधिकांश हिस्सा ताम्बे का है. इसे राजस्थान के पाली जिले में जेतपुरा स्थित विजय वल्लभ साधना केंद्र में स्थापित किया जा रहा है.

1870 में जन्मे श्री विजय वल्लभ सुरिश्वर जी महाराज ने भगवान महावीर के संदेश को प्रचारित करने के लिए निःस्वार्थ भाव से लगन के साथ जैन संत के रूप में अपना जीवन बिताया.

For Extra 10% DISCOUNT on AMAZON CLICK HERE!

उन्होंने आम लोगों की भलाई के लिए, शिक्षा के प्रसार के लिए और सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन के लिए लगातार काम किया तथा कविताओं, निबंधों और भक्ति रचनाओं जैसे प्रेरक साहित्य की रचना भी की.

उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय योगदान किया और स्वदेशी का प्रचार किया। उनकी प्रेरणा से कई राज्यों में कालेजों, स्कूलों और अध्ययन केंद्रों सहित 50 से अधिक शैक्षिक संस्थान काम कर रहे हैं.

उनके सम्मान में स्थापित की जा रही इस प्रतिमा को शांति की प्रतिमा (Statue of Peace) नाम दिया गया है.

Read Also | Master Official Teaser | Thalapathy Vijay | Anirudh Ravichander | Lokesh Kanagaraj