Riyaz Naikoo Killed: सुरक्षा बलों ने हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू को मार गिराया

Riyaz Naikoo killed by security forces in Pulwama

Riyaz Naikoo Killed: कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ बुधवार को सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. अवंतीपोरा में दो अलग-अलग जगहों पर हुई आतंकी मुठभेड़ में हिजबुल (Hizbul) के टॉप कमांडर रियाज नाइकू (Riyaz Naikoo) समेत 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है.

सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में मोस्ट वांटेड आतंकवादी कमांडर रियाज नाइकू (Riyaz Naikoo) के खिलाफ बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया.

भारतीय सुरक्षा बलों ने पुलवामा (Pulwama) के बेघपोरा (Beighpora) गांव में कार्डों एंड सर्च ऑपरेशन (CASO) के दौरान एक घर को घेरा. सूत्रों का दावा है कि सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के कमांडर रियाज नाइकू (Riyaz Naikoo) को मार गिराया है.

सूत्रों ने बताया कि पुलवामा जिले के बेघपोरा गांव में रियाज नाइकू (Riyaz Naikoo) अपने घर आया था, जिसकी जानकारी होने के बाद, सुरक्षा बलों ने गांव को घेर लिया.

इसके अलावा पुलवामा के शरशाली खिरयू में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुइ मुठभेड में अभी तक तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है.

8 जुलाई, 2016 को अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी (Burhan Wani) के मारे जाने के बाद रियाज नाइकू ने हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर के रूप में कमान संभाली.

हिजबुल में शामिल होने से पहले, नाइकू एक स्थानीय स्कूल में गणित शिक्षक था। 33 साल की उम्र में बंदूक उठाने से पहले उसे पेंटिंग का शौक था.