पी एम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर बैन लगाने के बाद अब चुनाव आयोग ने उनकी वेब सीरीज पर रोक लगा दिया है.

निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर बनी पांच एपिसोड की एक वेब सीरीज के ऑन लाइन स्‍ट्रीमिंग प्रसारण पर रोक लगा दिया है.

ईरोज नाउ (Eros Now) ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर पांच एपिसोड की एक वेब सीरीज बनाई है, जिसका शीर्षक मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन (Modi-Journey of a common man) है.

आयोग ने धारावाहिक के निर्माताओं को अपने पहले के एक आदेश का हवाला देते हुए कहा, पी एम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर इसी तरह का प्रतिबंध लगाया था.

चुनाव आयोग ने धारावाहिक के निर्माताओं से यह भी कहा है कि वे इस वेब सिरीज़ से संबंधित सभी सामग्री को हटा दें और इस बारे में तत्‍काल अनुपालन रिपोर्ट भेजें.

आयोग ने कहा है कि पांच एपिसोड वाली इस वेब श्रृंखला में प्रधानमंत्री मोदी के बचपन से लेकर राष्‍ट्रीय नेता बनने तक के जीवन के विभिन्‍न चरणों को प्रदर्शित किया गया है और इस तरह की सामग्री से लोकसभा चुनावों में सभी उम्‍मीदवारों को बराबरी का मौका दिये जाने के सिद्धांत का उल्‍लंघन होता है.

अब चुनाव आयोग (Election Commission) ने ईरोज नाउ से अगला फैसला आने तक इस सीरीज से जुड़े सारे कंटेंट को हटाने का आदेश दे दिया है.