9 Baje 9 Minute: युवाओं ने भाजपा के शासनकाल की उल्टी गिनती की शुरूआत कर दी है

नौजवानों की ख़ातिर मोमबत्तियाँ जलाकर हमेशा की तरह आज भी उनका साथ दिया है और देते रहेंगे: अखिलेश

9 Baje 9 Minute: 5 सितंबर, 5 बजे, 5 मिनट की सफलता के बाद इस बार 9 सितम्बर रात 9 बजे 9 मिनट तक लाइट बन्द करके, टोर्च, दीपक, मोबाइल फ़्लैश जला कर छात्र, बेरोज़गार युवाओं ने अपना विरोध दर्ज किया.

बुधवार को ट्विटर पर 9 Baje 9 Minute सारा दिन ट्रेंड करता रहा. छात्र, बेरोज़गार युवाओं 9 सितम्बर, रात 9 बजे निजीकरण व बेरोजगारी के विरोध में अपने घर की लाइट बंद कर, दीपक, मोमबत्तियां, मोबाइल की टॉर्च जलाई.

इसके साथ ही ट्विटर पर #9बजे9मिनट हैश टैग टॉप ट्रेंड में रहा. देश भर के युवाओं और कई विपक्षी दलों के नेताओं ने इस पर ट्वीट कर छात्रों और बेरोज़गारों का समर्थन किया. यह हैशटैग टॉप ट्रेंड में बना रहा, कंगना रनौत को पीछे छोड़ते हुए टॉप पर जा पहुँचा.

इस हैशटैग को लेकर खबर लिखते समय तक 11 लाख से भी ज़्यादा ट्वीट किए जा चुके हैं.

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी मोमबत्ती जलाकर युवाओं को अपना समर्थन दिया.

उन्होने ट्वीट कर कहा, आज आनेवाले कल के बदलाव का इतिहास लिख दिया सियासत के आसमान पर रोशनी से इंक़लाब लिख दिया आज युवाओं ने भाजपा के शासनकाल की उल्टी गिनती की शुरूआत कर दी है. हमने नौजवानों की ख़ातिर मोमबत्तियाँ जलाकर हमेशा की तरह आज भी उनका साथ दिया है और देते रहेंगे.

तो वहीं बिहार में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav), तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) और राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने भी लालटेन लेकर इसमें भाग लिया.

नीतीश कुमार पर वार करते हुए तेजस्वी ने कहा, करोड़ों युवाओं के जीवन से बेरोजगारी का अंधेरा भगाने और एक नया बिहार बनाने के लिए आज 9 तारीख़ को रात्रि 9 Baje 9 Minute तक लालटेन जलाकर बेरोजगारी के खिलाफ चल रही मुहिम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। ये बिहार में जो बेरोजगार है उसके ज़िम्मेवार नीतीश कुमार है.

छात्र और बेरोज़गार युवाओं ने अपना विरोध दर्ज करते हुए अपनी तस्वीरें और वीडियोज़ भी ट्विटर पर शेयर किया.

Read also: डिजिटल इंडिया में छात्र-नेता नही हैश-टैग बुलंद कर रहा है छात्रों की आवाज़