5 अक्टूबर से भारत में शुरू हो रहे ODI क्रिकेट के इस महाकुम्भ को देखने के लिए लोग काफी उत्सुक हैं.
5 अक्टूबर से भारत में शुरू हो रहे ODI क्रिकेट के इस महाकुम्भ को देखने के लिए लोग काफी उत्सुक हैं.

REGISTER ON THIS SITE FOR ICC ODI WORLD CUP 2023 TICKETS: आईसीसी (ICC) वन डे (ODI) वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. 5 अक्टूबर से भारत में शुरू हो रहे क्रिकेट के इस महाकुम्भ को देखने के लिए लोग काफी उत्सुक हैं. सभी जानना चाहते हैं की आखिर वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की टिकेट (Ticket) बिक्री कबसे शुरू होगी. तो चलिए आपको बता दें की बुधवार को आईसीसी (ICC) ने टिकेट बिक्री की तारीख का ऐलान कर दिया है.

आईसीसी (ICC) द्वारा जारी प्रेस रिलीज़ के मुताबिक टिकेट बिक्री 25 अगस्त से शुरू होंगी. प्रेस रिलीज़ में भी ये बताया गया है कि टिकेट बिक्री किस क्रमानुसार होगी. टिकेट (Ticket) से जुडी अपडेट जानने के लिए और दर्शकों की सुविधा के लिए आईसीसी (ICC) ने एक वेबसाइट भी जारी की है. जहाँ पर फैन्स को रजिस्टर करना होगा.

इसके अलावा वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के शिड्यूल में भी कुछ बदलाव किये गए हैं.

आईसीसी (ICC) वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के टिकेट (Ticket) के लिए यहाँ करें रजिस्टर:

आईसीसी (ICC) ने https://www.cricketworldcup.com/register वेबसाईट जारी की है. यहाँ पर दर्शक रजिस्टर करके वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के टिकटों की सभी ताज़ा अपडेट पा सकते हैं. साथ ही टिकेट बुक करने में उन्हें काफी आसानी भी मिलेगी. चूँकि टिकेट बिक्री 25 अगस्त से शुरू हो रही है. इसलिए इस ववेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होगा.

इस मौके पर बीसीसीआई के सीईओ हेमंग अमीन ने कहा- “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि फैन्स  आईसीसी (ICC) पुरुष क्रिकेट (Cricket) विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के आधिकारिक टिकटों पर जानकारी और अपडेट प्राप्त करने के लिए रजिस्टर  कर सकते हैं। कुछ संशोधनों के बाद, कार्यक्रम को अब अंतिम रूप दे दिया गया है. फैन्स अब टिकट खरीदने के साथ हाई क्वालिटी क्रिकेट देखने को तैयार हो जाएँ”.

तय क्रम के अनुसार होगी आईसीसी (ICC) वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की टिकेट बिक्री:

फैन्स की डिमांड को मैनेज करने के लिए आईसीसी (ICC) ने अच्छा फैसला लिया है. टिकेट की बिक्री क्रमानुसार होगी. जिससे सभी क्रिकेट (Cricket) लवर्स की डिमांड पूरी हो सके. टिकेट (Ticket) बिक्री के क्रम के बारे में आप नीचे पढ़ सकते हैं:

  • 25 अगस्त- नॉन इंडिया वार्म अप और नॉन इंडिया इवेंट मैच.
  • 30 अगस्त- गुवाहाटी और त्रिवेंद्रम में होने वाले भारत के मैच 
  • 31 अगस्त- चेन्नई, दिल्ली और पुणे में भारत के मैच. 
  • 1 सितम्बर- धरमशाला, लखनऊ और मुंबई में भारत के मैच. 
  • 2 सितम्बर- बेंगलुरु और कोलकता में भारत के मैच. 
  • 3 सितम्बर- अहमदाबाद में भारत के मैच. 
  • 15 सितम्बर- सेमी फाइनल और फाइनल.  

ये भी पढ़ें: Don 3 अनाउन्स करते ही Farhan Akhtar के पीछे क्यों पड़ गए SRK फैन्स?