Chocolate Robbery: Lucknow में गोदाम में रखी 17 लाख की Cadbury Chocolate हो गईं चोरी
Chocolate Robbery: Lucknow में गोदाम में रखी 17 लाख की Cadbury Chocolate हो गईं चोरी

Cadbury Chocolate Robbery in Lucknow: यूं तो आप ने कई चोरी के किस्से सुने होंगे जैसे की सोने चांदी की चोरी, हीरे जवारात की चोरी लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहाँ शहर के चिनहट (Chinhat) इलाके के सतरीख रोड स्थित गोदाम से चोरों ने 17 लाख की कैडबरी चॉकलेट (Cadbury Chocolate) चोरी कर ली। खबरों के मुताबिक, ये गोदाम कारोबारी राजेन्द्र सिंह सिद्धू (Rajendra Singh Siddhu) का है जो की इस चॉकलेट (Chocolate) ब्रांड के डिस्ट्रिब्यटर हैं।

मंगलवार को पड़ोसी के सूचना देने पर गोदाम मालिक को चोरी (Robbery) का पता चला।

करीब 150 कार्टून थे Cadbury Chocolate के गोदाम में:

राजेन्द्र सिद्धू ने पुलिस को बताया की गोदाम में चॉकलेट (Cadbury Chocolate) के करीब 150 कार्टून थे, जो की उनके चिनहट स्थित पुराने मकान में रखे थे जिसे वो गोदाम के रूप में इस्तेमाल करते थे। मंगलवार को उनके पड़ोसी ने जब गोदाम के अंदर वाले कमरे का दरवाज़ा खुला देखा तो सिद्धू को सूचित किया। चोरी के शक होने पर जब सिद्धू गोदाम पहुंचे तो 17 लाख रुपये की कीमत की चॉकलेट और CCTV कैमरा का डिवीआर (Digital Video Recorder) भी गायब था। बकौल सिद्धू ये सभी चॉकलेट कुछ दिन पहले ही आया था और Lucknow (लखनऊ) शहर में डिस्ट्रिब्यूट होना था।

Navbharat Times के मुताबिक छानबीन के दौरान पुलिस को पाँच चोरों के निशान मिले हैं, जिसमे से 2 बिना चप्पल के थे। राजेन्द्र के मुताबिक इतनी बड़ी संख्या में रखे स्टॉक को एक ट्रक में ले जाना मुमकिन नहीं, हो सकता है चोरों ने इस चोरी (Robbery) को अंजाम देने के लिए किसी बड़ी ट्रक या डाले का इस्तेमाल किया होगा। लखनऊ (Lucknow) पूर्वी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सैयद अब्बास अली के मुताबिक, इलाके के अन्य हिस्सों में लगे CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही हैं।


ALSO READ| ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं व्हाट्सऐप से कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट: