यूपी में चढ़ा सियासी पारा, Amit Shah और Yogi आज़मगढ़ में Akhilesh पर गजरे तो गोरखपुर में Akhilesh ने BJP को घेरा
यूपी में चढ़ा सियासी पारा, Amit Shah और Yogi आज़मगढ़ में Akhilesh पर गजरे तो गोरखपुर में Akhilesh ने BJP को घेरा

Amit Shah, Yogi और Akhilesh ने आज करीं चुनावी रैलियाँ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों में लगभग देखा जाए तो सिर्फ 100 दिनों का ही समय बचा है और आरोप,प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है। सत्तापक्ष भाजपा और सीएम Yogi Adityanath (योगी आदित्यनाथ) ताबड़तोड़ रैलियाँ कर रहें हैं तो विपक्ष समाजवादी पार्टी और पूर्व सीएम Akhilesh Yadav (अखिलेश यादव) भी सत्ता में वापस लौटने की जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।

शनिवार 13 नवंबर का दिन यूपी विधान सभा चुनावों के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण रहा जहाँ आज आजमगढ़ में Yogi Adityanath (योगी आदित्यनाथ) ने ग्रह मंत्री Amit Shah (अमित शाह) के साथ नई यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया तो सपा अध्यक्ष Akhilesh Yadav (अखिलेश यादव) ने गोरखपुर में अपनी रथ यात्रा निकाली। आपको बता दें की आजमगढ़ Akhilesh Yadav (अखिलेश यादव) का संसदीय क्षेत्र है और गोरखपुर Yogi Adityanath (योगी आदित्यनाथ) का संसदीय क्षेत्र रह चुका है।

सपा के JAM का मतलब J=Jinnah, A=Azam Khan और M=Mukhtar: Amit Shah (अमित शाह):

आजमगढ़ में जनता संबोधित करते हुए केन्द्रीय ग्रह मंत्री Amit Shah (अमित शाह) ने कहा की ”हम एक JAM लाए थे जिसका मतलब था J से Jan Dhan Account, A से Aadhar Card और M मतलब Mobile Phone अब सुना है सपा भी एक JAM लाई है जिसका अर्थ है J से Jinnah, A से Azam Khan और M से Mukhtar।”

उन्होंने आगे कहा, ”चुनाव आते ही Akhilesh (अखिलेश) जी को जिन्नाह बहुत महान दिखने लगे हैं। मैं जाते जाते Yogi (योगी) सरकार को एक सर्टिफिकेट देना चाहता हूँ की उन्होंने पूर्वांचल को मच्छर और माफिया दोनों से मुक्त कर दिया है। केन्द्रीय ग्रह मंत्री ने ये भी कहा की ”समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान आज़मगढ़ कट्टरपंथ के लिए जाना जाता था। अब आज़मगढ़ शिक्षा के लिए जाना जाएगा। मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यहां बनने वाले विश्वविद्यालय का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर रखने का सुझाव देना चाहता हूं”। 

अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेता आज़मगढ़ में यूनिवर्सिटी शिलान्यास के दौरान:
अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और अन्य भाजपा नेता आज़मगढ़ में यूनिवर्सिटी शिलान्यास के दौरान:

ये यूनिवर्सिटी आज़मगढ़ को ‘आर्यमगढ़’ बना देगी: Yogi Adityanath (योगी आदित्यनाथ):

आज़मगढ़ में जनता से सम्बोधन के दौरान सीएम Yogi Adityanath (योगी आदित्यनाथ) ने कहा, ”ये विश्वविद्यालय जिसकी आधारशिला रखी जा रही है, ये विश्वविद्यालय ‘आज़मगढ़’ को सच मुच ‘आर्यमगढ़’ बना ही देगी इसमे कोई संदेह नहीं होना चाहिए” उन्होंने आगे कहा, ”ये वही आज़मगढ़ है, 2017 और 2014 के पहले यहां का नौजवान जब देश के अंदर कहीं जाता था, तो होटल में कमरा नहीं मिलता था, धर्मशाला में कमरा नहीं मिलता था, पहचान का एक संकट खड़ा हो गया था।

Akhilesh Yadav (अखिलेश यादव) पर हमला करते हुए उन्होंने बोला ”मैं आजमगढ़वासियों से पूछना चाहता हूं कि क्या कोरोना कालखंड में आपके सांसद आपका हालचाल लेने आए थे? वह नहीं आएंगे लेकिन चुनाव की सुगबुगाहट होती है तो ये लोग आपके बीच कभी-कभार आ जाएंगे, फिर गुमराह करके चले जाएंगे।”

हवाई चप्पल वाले को हवाई जहाज़ की सवारी कराने वाले थे उसका क्या हुआ?: Akhilesh Yadav (अखिलेश यादव):

गोरखपुर में अपने रथ से जनता को संबोधित करते हुए Akhilesh Yadav (अखिलेश यादव) ने भी जमकर भाजपा सरकार को घेरा और सवाल पूछे। उन्होंने बोला, “कहा गया था की हवाई चप्पल में चलने वाले गरीब को हवाई जहाज़ में बिठाया जाएगा और डीज़ल, पेट्रोल इतना महंगा कर दिया की तुम्हारी अब मोटरसाइकिल भी नहीं चलने वाली। ये अच्छी बात है की हमारी माताओं बहनों को सिलिन्डर दे दिया गया था, लेकिन अब हमारी माताऐं बहनें सच बताएं सिलिन्डर की कीमत 1000 रुपये हो गई की नहीं, अब सिलिन्डर भर पा रहा है या नहीं?”

अखिलेश यादव गोरखपुर में विजय रथ यात्रा के दौरान:
अखिलेश यादव गोरखपुर में विजय रथ यात्रा के दौरान:

आगे उन्होंने बोला “इस फेकू सरकार ने इतने सपने दिखाए और हमारा सब कुछ बेच दिया। एयर पोर्ट बेच दिया, रेलवे स्टेशन बेच दिया और अगर इन्हें दोबारा मौका मिले तो हो सकता ये हमारा देश ही बर्बाद कर दें, इसलिए भाजपा के लोगों को सबक सीखाना है।” पूरी रथ यात्रा के दौरान अखिलेश ने बिजली, खाद्य, पेट्रोल और गणना भुगतान जैसे मुद्दे उठाकर सरकार को जमकर घेरा।

रथ यात्रा के बीच में ANI से बातचीत के दौरान उन्होंने ये भी कहा की, ”यूपी में ‘योग्य सरकार’ की जरूरत है, ‘योगी सरकार’ की नहीं। जो लैपटॉप चलाना जानता हो , इंटरनेट चलाना जानता हो। मुख्यमंत्री लैपटॉप भी नहीं चला सकते और मैंने यह भी सुना है कि वह फोन चलाना भी नहीं जानते।”


ALSO READ| लखनऊ में हुआ फिल्म Acting Ka Bhoot का Muhurat: फिल्म की कास्ट समेत मंत्री Brijesh Pathak भी रहे मौजूद

 

faraz
Faraaz
Journalism Student | iamfhkhan@gmail.com | + posts

Faraaz is pursuing Mass Communication & Journalism from BBD University Lucknow.