अलीगढ़ का नाम बदल कर किया जा सकता है हरिगढ़, मैनपुरी ज़िला के नाम में भी हो सकता है बदलाव।
अलीगढ़ का नाम बदल कर किया जा सकता है हरिगढ़, मैनपुरी ज़िला के नाम में भी हो सकता है बदलाव।

17 अगस्त, मंगलवार को अलीगढ़ ज़िला पंचायत ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक प्रस्ताव भेजा है जिसमें अलीगढ़ के नाम को हरिगढ़ करने की मांग करी गई है।

सोमवार को हुई नवगठित ज़िला पंचायत बोर्ड की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई जिसमे अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ करने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास कर दिया गया है।

वहीं मंगलवार को मैनपुरी ज़िला पंचायत में भी ज़िला मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव पास कर दिया गया। आपको बता दें की मयन ऋषि की तपोभूमि होने के चलते मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव रखा गया था।

मैनपुरी ज़िला पंचायत में कुछ सदस्यों ने इस प्रस्ताव का विरोध भी किया लेकिन पंचायत सदस्यों की बहुमत मिलने के बाद ज़िला पंचायत अध्यक्ष अर्चना भदौरिया ने मैनपुरी का नाम बदलकर मयन नगर रखने का प्रस्ताव पास कर दिया।

अब ये दोनों प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजे जाएंगे उसके बाद सरकार ही फैसला करेगी की इन जगहों के नाम बदले जाएं या नहीं। गौरतलब है की उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने 4 साल के कार्यकाल में कई शहर और रेलवे स्टेशनों के नाम बदले हैं जिसमे इलाहाबाद से बदलकर हुआ प्रयागराज प्रमुख है।

faraz
Faraaz
Journalism Student | iamfhkhan@gmail.com | + posts

Faraaz is pursuing Mass Communication & Journalism from BBD University Lucknow.