Akhilesh Yadav ने यूपी चुनाव के लिए दिया ''Khadeda Hobe'' का नारा तो भाजपा ने भी दिया जवाब
Akhilesh Yadav ने यूपी चुनाव के लिए दिया ''Khadeda Hobe'' का नारा तो भाजपा ने भी दिया जवाब

Akhilesh Yadav ने किया Om Prakash Rajbhar की पार्टी से गठबंधन: 2022 उत्तर प्रदेश चुनावों में अब 5 महीने से भी कम समय बचा है। सत्ता पक्ष से लेके विपक्ष अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहतीं। उत्तर प्रदेश के मौजूदा विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजकल छोटे दलों से गठबंधन करने में जुटे हुए हैं, इसी कड़ी में उन्होंने 27 October को ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bhartiya Samaj Party) से गठबंधन का आधिकारिक ऐलान कर दिया।

सपा (Samajwadi Party) और सुभासपा (SBSP) के गठबंधन का ऐलान:

कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी ने कहा था की आगामी यूपी विधान सभा चुनाव सपा और सुभासपा मिलकर लड़ेंगे और इसकी आधिकारिक घोषणा 27 October को सुभासपा (Suheldev Bhartiya Samaj Party) के 19वें स्थापना दिवस के मौके पर मऊ में हुई महापंचायत के दौरान करी गई। महापंचायत में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) समेत दोनों ही पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे।

सुभासपा के 19वें स्थापना दिवस पर मऊ में हुई महापंचायत।
सुभासपा के 19वें स्थापना दिवस पर मऊ में हुई महापंचायत।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा पर बोला तीखा हमला:

महापंचायत को संबोधित करते हुए अखिलेश ने भाजपा सरकार को घेरकर लखीमपुर हिंसा का मुद्दा उठाया, उन्होंने बोला,”क्या हमने आपने वह तस्वीरें नहीं देखी जब किसान अपना हक मांगने गया अपने अधिकारों को मांगने गया तो इसी सरकार के एक मंत्री के बेटे ने किसानों को गाड़ी से कुचल दिया। किसानों की जान चली गई, अभी तक गृह राज्य मंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया है, गृह राज्य मंत्री हटाए नहीं गए। जिसके बेटे ने किसानों पर गाड़ी चढ़ाई हो, उसके पिता गृह राज्य मंत्री हों तो न्याय कैसे मिलेगा”?

हाल ही में प्रधानमंत्री द्वारा उत्तर प्रदेश में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन पर भी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आरोप लगाते हुए बोला की, “अभी सुनने में आया 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया गया है। मेडिकल कॉलेज के आगे पर्दा लगा कर उनका उद्घाटन कर दिया गया। जब पर्दा हटाकर देखा गया तो सब के सब मेडिकल कॉलेज खोखले थे। उन मेडिकल कॉलेज के अंदर ना डॉक्टर, ना दवाई इंतजाम, ना बेड का इंतजाम, केवल गरीबों को धोखा देने का काम कर रहे हैं।”

अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने दिया ”Khadera Hobe” (खदेड़ा होबे) का नारा:

मऊ में महापंचायत की जनता से सम्बोधन के दौरान अखिलेश यादव ने बोला “अगर बंगाल में कुछ हुआ है तो ठीक कहा है आपके अध्ययक्ष जी ने की पूर्वांचल के लोग भी खदेड़ा करके दिखाएंगे, यहाँ भी खदेड़ा होगा, होगा की नहीं होगा? और मैंने लखनऊ में कहा था जिस दरवाज़े से भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई है, वो रास्ता ओम प्रकाश राजभर जी ने बंद कर दिया है और हमलोगों ने मिलकर के उसमे सिटकनी लगा दी है।”

अखिलेश के खदेड़ा वाले नारे पर बीजेपी BJP का पलटवार :

न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान यूपी सरकार में मंत्री Satish Mahana ने अखिलेश यादव के खदेड़ा नारे पर अपनी प्रतिकिरीया देते हुए कहा, “उनके(अखिलेश यादव) पास कोई नीति नहीं है। उनका लक्ष्य है प्रदेश का विकास कब रुके, गुंडे जेल से छूटें,आतंकवादियों के मुकदमें वापस ले लिए जाएं और जाति के आधार पर राजनीति। ओम प्रकाश राजभर पहले किसी ओवैसी से मिल रहे थे। इससे हमें फर्क नहीं पड़ने वाला।”

दूसरी तरफ यूपी सरकार के दूसरे मंत्री Sidharth Nath Singh ने भी अखिलेश यादव को जवाब देते हुए ANI से कहा, “2022 में ना खेला होबे और ना खदेड़ा होबे। 2022 में फिर से सिर्फ विकास होबे, क्योकि भाजपा का नारा “विकास” है। 5 साल हमने विकास किया ना किसी को खदेड़ा और ना ही जनता के साथ खेला किया। अब हम फिर विकास करने जा रहे हैं।”


Also Read| Lucknow & Ahmedabad Will Be The New IPL Franchises, See How Old Franchises Welcomed Them

faraz
Faraaz
Journalism Student | iamfhkhan@gmail.com | + posts

Faraaz is pursuing Mass Communication & Journalism from BBD University Lucknow.