सूरत आग दुर्घटना: 20 बच्चों की मौत; कोचिंग सेंटर का मालिक गिरफ्तार

अहमदाबाद, वड़ोदरा, राजकोट में सभी प्रकार की ट्यूशन क्लासेस को फिलहाल रोक दिया गया है, आवश्यक अग्नि सुरक्षा जाँच के बाद ही क्लासेस संचालित की जा सकेंगी, सतीश शर्मा ने बताया.

0
Image Courtesy: PTI

गुजरात में कल सूरत के सरथाना इलाके में तक्षशिला कॉम्प्लेक्स (Takshila) की तीसरी मंजिल में लगी भीषण आग में 20 बच्चों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई (ANI) ने सूरत के पुलिस कमिश्‍नर, सतीश शर्मा के हवाले से बताया है, कि कल सूरत में आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गये. तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. मरने वाले में 15 बच्चे शामिल हैं, जिनकी उम्र लगभग14-17 साल के बीच की है.

एएनआई (ANI) के मुताबिक, कॉम्प्लेक्स के मालिक हर्षल वेकरिया और जिग्नेश और कोचिंग सेंटर के मालिक भार्गव भूटानी सहित तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के कुछ घंटों बाद ही, सूरत पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया.

अहमदाबाद, वड़ोदरा, राजकोट में सभी प्रकार की ट्यूशन क्लासेस को फिलहाल रोक दिया गया है, आवश्यक अग्नि सुरक्षा जाँच के बाद ही क्लासेस संचालित की जा सकेंगी, सतीश शर्मा ने बताया.

आग स्मार्ट डिज़ाइन स्टूडियो में लगी जहां बच्चें कला और चित्रकारी की क्लासेस कर रहे थे.

अग्नि शमन सूत्रों ने बताया है कि उन्हें शाम 4 बजे सूचना मिली और आग पर करीब दो घंटे में काबू पा लिया गया था. घायल बच्चों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी कल रात बचाव कार्य और घायल बच्चों के उपचार का जायज़ा लेने घटना स्थल पहुँचे. उन्होंने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये.

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया है कि जांच के बाद नियमों का उल्लंघन करने के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

वहीं राज्य सरकार ने मृतक बच्चों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की नक़द सहायता राशि देने की घोषणा की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here